27 October 2020

bebaakadda

कहो खुल के

सोशल मीडिया का कमाल “बाबा का ढाबा” मचाए धमाल

144 Views

सोशल मीडिया का कमाल “बाबा का ढाबा” मचाए धमाल

By .. Kumarr

सोशल मीडिया कमाल की जगह है। यहां बहुत से लोग ऐसे हैं जो जरुरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं .

दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास ही ये बुजुर्ग अपनी छोटी-सी दुकान (ढाबा) चलाते हैं। दोनों उम्र के इस पड़ाव में आकर भी दिनभर मेहनत करते हैं . कोविड-19 की वजह से ना सिर्फ सेहत को लेकर परेशानियां खड़ी हुई हैं, बल्कि इसने आर्थिक रूप से भी लोगों को झकझोर दिया है। कुछ ऐसा ही हुआ 80 साल के बुजुर्ग दंपति के साथ, जो इस उम्र में भी मेहनत कर अपना छोटा-सा ढाबा चला रहे हैं, लेकिन ग्राहक नहीं मिलने पर वो अपनी लागत तक नहीं निकाल पा रहे हैं। अपनी कहानी बयां करते हुए इनकी आंखों से आंसू निकल पड़े जब वीडियो बनाने वाले ने पूछा कि आप दिन भर में कितना कमा लेते हैं तो कांपते हाथों से उन्होंने अपने गल्ले से 10-10 के 4-5 नोट निकालकर दिखाए कि बस इतना ही।

यूट्यूबर गौरव वासन ने उनका वीडियो रिकॉर्ड किया और अपलोड कर दिया. इस वीडियो को देखकर देश के कई हिस्सों से लोग उनकी मदद के लिए आगे आए हैं. बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर क्रिकेटर्स तक उनकी मदद के लिए आगे आए हैं.

यूट्यूबर गौरव वासन ने इस बुजुर्ग जोड़े का वीडियो शेयर किया है. उनके चैनल ‘स्वाद ऑफिशियल’ पर 6 अक्टूबर को यह वीडियो डाला गया था, जहां से यह तेजी से वायरल हो गया. आज हमें जरूरत है ऐसे लोगों को पहचान कर अपनी ओर से पहल करें और मेहनतकस लोगों के चहरे पे मुस्कान लाएं . गौरव जैसे लोगों को साधुवाद .

Bebaak adda
Author: Bebaak adda

Subscribe us and do click the bell icon

Translate »