26 April 2024

bebaakadda

कहो खुल के

रहस्यमय परिस्थिति में पत्नी की मौत के मामले में बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी से होगी पूछताछ

रहस्यमय परिस्थिति में पत्नी की मौत के मामले में बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी से होगी पूछताछ पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी

बेबाक अड्डा, पटना/दिल्ली

वर्ष 2019 में गैस सिलेंडर से लगी आग में झुलसने से पत्नी अनिता चौधरी की रहस्यमय परिस्थिति में मौत के मामले में बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी से पूछताछ होगी. पूछताछ की मांग करते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी एसके सिंघल को पत्र लिखा है. पूर्व आईपीएस अधिकारी ने पत्र में कहा है कि मेवालाल चौधरी की पत्नी नीता चौधरी की जलने से मौत हो गई थी. लेकिन, मुझे सूचना है कि इसके पीछे राजनीतिक षड्यंत्र है. इसलिए अनुरोध है कि इस मामले में एसआईटी गठित कर मंत्री से पूछताछ की जाये.
 
पत्नी स्व नीता चौधरी राजनीति में काफी सक्रिय थीं
स्वर्गीय नीता चौधरी राजनीति में काफी सक्रिय रही. वे मुंगेर प्रमंडल में जदयू पार्टी की सचेतक थी. वर्ष 2010 में तारापुर सीट से विधायक चुनी गई थी. 
 
मेवालाल चौधरी पर भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले के मामले में वर्ष 2017 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी
सक्रिय राजनीतिक में आने के पहले डॉ मेवालाल चौधरी भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय में वर्ष 2015 तक कुलपति के पद पर कार्यरत थे. कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले के मामले में उन पर सबौर थाने में वर्ष 2017 में प्राथमिकी दर्ज कराया गया था. नियुक्ति घोटाले मामले में वे कोर्ट से अंतरिम जमानत पर हैं. कुलपति के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वे वर्ष 2015 में सक्रिय राजनीतिक में आ गए थे. वर्ष 2015 में हुए तारापुर से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत गए थे.

[contact-form-7 id=”3045″ title=”Contact form popup_copy”]