6 May 2024

bebaakadda

कहो खुल के

अवैध हथियार चलानेवाले अपराधियों को बिना संकोच मार गिराए : डीजीपी

अवैध हथियार चलानेवाले अपराधियों को बिना संकोच मार गिराए : डीजीपी

डीजीपी ने घाघरा में रांची सेंट जेवियर्स की छात्रा ममता खाखा और उसके भाई संजीव रंजन की हत्या को जघन्य और क्रूरतम अपराध करार दिया

बेबाक अड्डा, रांची/गुमला

डायरेक्टर जेनरल आफ पुलिस (डीजीपी) झारखंड एमवी राव ने गुुमला परिसदन में कहा कि हथियार लेकर चलने वाले अपराधियों को मार गिराने में पुलिस कर्मी तनिक भी संकोच न करें. अपराधियों को मार गिराने वाले पुलिस कर्मियों को प्रोटेक्शन मिलेगा.  डीजीपी ने घाघरा में रांची सेंट जेवियर्स की छात्रा ममता खाखा और उसके भाई संजीव रंजन की हत्या को जघन्य और क्रूरतम अपराध करार दिया. डीजीपी घाघरा में घटनास्थल का मुआयना करने के बाद लौटे थे. उन्होंने कहा कि इस घटना को सामान्य अपराध की श्रेणी में नही रखा जा सकता है. इस घटना को नजदीक से जानने के इरादे से ही वह पहुंचे हैं, और पीड़ित परिजनों से मुलाकात की है.

ढिलाई बरतनेवाले पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज
डीजीपी एमवी राव ने कहा कि दोहरे हत्याकांड में किसी भी तरह की ढिलाई बरतनेवाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.
आरोपियों का स्पेशल कोर्ट में ट्रायल होगा
डीजीपी ने कहा कि भाई-बहन हत्याकांड में शामिल अपराधियों के खिलाफ स्पेशल कोर्ट में ट्रायल होगा. ताकि उन्हें जल्द सजा दिलाई जा सके. घटना में शामिल आरोपी ड्रग एडिक्ट हैं. पुलिस वारदात में शामिल अपराधियों को दबोचने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. उम्मीद करते हैं कि जल्द ही वे पुलिस के शिकंजे में होंगे.
राज्य में पुलिस अगेंस्ट ड्रग्स अभियान चलेगा
डीजीपी एमवी राव ने झारखंड पुलिस पूरे राज्य में दो सप्ताह का ड्रग्स के खिलाफ अभियान चलाएगी. इस अभियान का नाम पुलिस अगेंस्ट ड्रग्स दिया. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान नशे के अवैध कारोबार से जुडे़ लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने स्वीकारा कि झारखंड में नशे की वजह से हाल के महीनों में जघन्य वारदात बढ़े हैं.

[contact-form-7 id=”3045″ title=”Contact form popup_copy”]