22 June 2021

bebaakadda

कहो खुल के

हार्ट अटैक से मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन, मीडिया जगत में शोक की लहर

54 Views
हार्ट अटैक से मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन, मीडिया जगत में शोक की लहर

प्रधानमंत्री व गृह मंत्री ने दुख व्यक्त किया

बेबाक अड्डा, नयी दिल्ली
आजतक के मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का हार्ट अटैक से दिल्ली के निजी अस्पताल में शुक्रवार को निधन हो गया. 42 वर्षीय रोहित सरदाना कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए थे. इलाज के बाद वो रिकवर हो गए थे. लंबे समय तक जी न्यूज में एंकर रहे रोहित सरदाना इन दिनों आज तक न्यूज चैनल में एंकर के तौर पर काम कर रहे थे. रोहित सरदाना के आकस्मिक निधन से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीवी पत्रकार रोहित सरदाना के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. पीएम ने लिखा कि ‘रोहित सरदाना हमें बहुत जल्दी छोड़ कर चले गए. ऊर्जा से भरपूर, भारत की प्रगति के लिए लालायित रोहित को लोग बहुत याद करेंगे. उनके असामयिक निधन ने मीडिया जगत में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ॐ शांति.’ गृह मंत्री अमित शाह ने भी रोहित सरदाना के निधन पर शोक जताते हुए उनके असमय चले जाने पर दुख व्यक्त किया है. गृह मंत्री ने कहा की देश ने एक बहादुर और निष्पक्ष पत्रकार खो दिया है. रोहित सरदाना मूल रूप से हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले थे. वे कोरोना से संक्रमित जरूर थे, लेकिन गुरुवार रात तक वे सक्रिय रूप से अपने ट्विटर के जरिए कोरोना पीड़ित लोगों की मदद के लिए सबको प्रेरित कर रहे थे. सरदाना की मौत को लेकर पत्रकार सुधीर चौधरी ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है.
सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया, ‘अब से थोड़ी पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया।
उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ काँपने लगे. हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी. ये वायरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा, ये कल्पना नहीं की थी. इसके लिए मैं तैयार नहीं था. यह भगवान की नाइंसाफ़ी है…। ॐ शान्ति।’
लंबे समय से टीवी मीडिया का चेहरा रहे रोहित सरदाना इन दिनों ‘आजतक’ न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो ‘दंगल’ की एंकरिंग करते थे. 2018 में ही रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था.
Bebaak adda
Author: Bebaak adda

    Subscribe us and do click the bell icon

    Translate »