24 October 2021

bebaakadda

कहो खुल के

महामारी को देखते हुए बेड प्रबंधन कमिटी, कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम, कोविड रेस्पांस टीम को एक्टिव करें

164 Views
महामारी को देखते हुए बेड प्रबंधन कमिटी, कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम, कोविड रेस्पांस टीम को एक्टिव करें
डीसी सह जिला दंडाधिकारी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 जिला व प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक
सूचना भवन में बनाया जाएगा 24×7 कोविड केयर कॉल सेंटर
बसवाडीह को कोविड सेंटर व बाघमारा सेंटर को RTPCR लैब बनाया जाएगा
दिन प्रतिदिन स्वास्थ्य व्यवस्था हो बेहतर इसका रखे विशेष ख्याल 
जिला, प्रखंड, थाना, पंचायत स्तर पर मास्क को लेकर चलाया जाएगा अर्थदंड अभियान
बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं को सुरक्षित जलार्पण को लेकर की गई चर्चा
डीसी ने कोविड वैक्सीनशन व कोविड टेस्टिंग को लेकर सेंटर बढ़ाने का दिया निर्देश
संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए सेल्फ लॉकडाउन की आवश्यकता
बेबाक अड्डा, देवघर
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीसी सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 जिला व प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक का आयोजन गोपनीय कार्यालय कक्ष से किया गया. डीसी ने जिला स्तर के साथ-साथ प्रखंड व पंचायत स्तर पर संक्रमित व्यक्ति के ट्रेसिंग व बाहर से आने वाले लोगों की टेस्टिंग और निगरानी के अलावा कोविड के रोकथाम और की गई व्यस्थाओं को दिन प्रतिदिन और भी दुरुस्त करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया. देवघर जिला का रिकवरी रेट, कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था, आईसीयू बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन बेड स्वास्थ्य सुविधा आदि की उपलब्धता को लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. बसवाडीह को कोविड सेंटर व बाघमारा सेंटर को RTPCR लैब बनाने की तैयारियों के अलावा जिले में कोविड संक्रमित मरीजो के बेड प्रबंधन, कोविड कंट्रोल रूम मैनजमेंट ऑफिसर, कांटेक्ट ट्रेसिंग नोडल अधिकारी, वैक्सीनशन नोडल अधिकारी को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया.
डीसी ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि जिला, प्रखंड, पंचायत, थाना स्तर से मास्क अर्थदंड अभियान का संचालन वृहत स्तर पर करें. ताकि वर्तमान में लोग मास्क की जरूरत और अहमियत को समझ सके. डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो अपने क्षेत्रों में सभी लोगों को सतर्क और जागरूक करते हुए शत प्रतिशत कोविड नियमों का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें. ताकि संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को कम किया जा सकें. साथ प्रखंड स्तर पर कोविड से जुड़े आवश्यक व्यवस्था को दुरुस्त करते हुए डीसी कार्यालय को अवगत कराएं.
कोरोना संक्रमण के साथ -साथ कोरोना वेक्सिन के प्रति लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता
कोविड संक्रमित व्यक्ति के सुविधा को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत समीक्षा करते हुए डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन प्लान को और भी बेहतर करते हुए वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाए. डीसी ने कहा कि संबंधित अधिकारी वैक्सीनेशन के संदर्भ में रैपिड रिस्पांस टीम को एक्टिव रखें. साथ ही टीम में सुपरवाइजर, चिकित्सक और आवश्यक संख्या में स्वास्थ्य कर्मी, अधिकारियों को शामिल करें.
Bebaak adda
Author: Bebaak adda

    Subscribe us and do click the bell icon

    Translate »