25 April 2024

bebaakadda

कहो खुल के

व्यवसायियों पर शराब बेचने का आरोप, कारोबारियों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर पथराव

व्यवसायियों पर शराब बेचने का आरोप, कारोबारियों को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर पथराव

– पथराव में पुलिस गश्ती वाहन क्षतिग्रस्त

– व्यवसायियों में गुस्सा, मांगोबंदर बाजार बंद, पुलिस टीम ने 4 लोगों को हिरासत में लिया

– आक्रोशित लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की

बेबाक अड्डा, जमुई/पटना

जमुई जिला स्थित खैरा थाना पुलिस टीम द्वारा शराब कारोबारियों के खिलाफ मांगो बंदर गांव में छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी अभियान से गांव में अफरा-तफरी का माहौल रहा. स्थानीय लोगों के अनुसार छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस टीम द्वारा व्यवसायियों एवं ग्रामीणों पर लाठियां चलाई गई. घटना गुरुवार की देर रात की है. पुलिस की इस कार्रवाई से व्यवसायियों एवं ग्रामीणों में उबाल आ गया. नतीजा आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर जमकर पथराव कर दिया. इस घटना में पुलिस गश्ती वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस टीम ने पूछताछ के लिए स्थानीय 4 लोगों को हिरासत में ले लिया. घटना के दूसरे दिन व्यवसायियों एवं ग्रामीणों ने पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में मांगो बंदर बाजार को पूरी तरह से बंद कराकर पुलिस विभाग के कार्यशैली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही जिला प्रशासन से अगरेतर कार्रवाई की मांग करने लगे. 

क्या है मामला

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शराब पीकर हंगामा कर रहे युवक को पकड़ने के लिए गुरुवार की शाम 7:00 बजे पुलिस की टीम बंदरडीह गांव गई हुई थी. पुलिस की टीम शराब पीकर हंगामा कर रहे युवक को हिरासत में लेकर जब लौट रही थी, तो रास्ते में मांगो बंदर बाजार में पुलिस टीम द्वारा अपनी कार्रवाई शुरू कर दी गई. इस दौरान पुलिस ने व्यवसाई मदन प्रसाद भगत उनके पुत्र मोनू कुमार को हिरासत में ले लिया. उनकी पुत्री के साथ धक्का-मुक्की भी करने का आरोप है. 

पटना से सूचना मिलने के बाद छापेमारी की गई

घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष सीपी यादव ने बताया कि पटना से मैसेज आया था कि मांगो बंदर गांव में बड़े पैमाने पर शराब का अवैध कारोबार चलता है. विभागीय निर्देश के आलोक में अप पुलिस द्वारा मांगो बंदर गांव जाकर शराब व्यवसायियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया था. छापेमारी अभियान के लिए खैरा पुलिस टीम मांगो बंदर गांव गई हुई थी.

[contact-form-7 id=”3045″ title=”Contact form popup_copy”]