24 November 2020

bebaakadda

कहो खुल के

साप्ताहिक राशिफल

70 Views

आपके ग्रह-नक्षत्र 14  सितंबर से 20 सितंबर

मेष राशि ( 22 march -20 अप्रैल) सप्ताह के आरंभ में ग्रह गोचर की अनुकूलता आपके लिए सुखद परिणाम दिलाएगी।  कार्य व्यापार में निरंतर उन्नति होती रहेगी। नई सर्विस के लिए आवेदन करना अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना बेहतर रहेगा। शुभ चन्द्र की कर्म भाव पर पूर्ण दृष्टि के प्रभाव स्वरूप सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनेंगे चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेना चाह रहें हों तो अवसर अनुकूल है लाभ उठाएं। सप्ताहांत पुरस्कार प्राप्ति के योग। 18 तारीख को रहें जरा बचके।

वृष राशि (21 अप्रैल-21 मई)अपने सौम्य स्वभाव के बल पर इस सप्ताह सभी विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे। अधिकार तथा ऊर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों अथवा भाइयों से सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए समय और भी अनुकूल है इसलिए परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करें। विदेश यात्रा अथवा विदेशी नागरिकता से संबंधित आवेदन करना चाह रहें हों तो समय अनुकूल। 20 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन राशि (22 मई – 21 जून) सप्ताह के आरंभ से ही अप्रत्याशित परिणाम आपको चौंकाते रहेंगे। काफी दिनों से प्रतीक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा दिया गया धन भी वापस मिलने के संकेत। किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगे। जमीन जायदाद संबंधी मामलों का भी निपटारा होगा। अपनी वाणी कुशलता पर संयम तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो सभी संकल्प पूर्ण होंगे। सप्ताह के मध्य कुछ पारिवारिक कलह के कारण मानसिक अशांति बढ़ सकती है इसे ग्रह योग समझकर बढ़ने न दें। 17 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क राशि (22 जून -23 जुलाई ) संपूर्ण सप्ताह आपके लिए बेहतरीन सफलता लेकर आया हुआ है कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरम्भ करना चाहें अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो परिणाम अनुकूल रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्ति के योग। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। सप्ताह के मध्य आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे सावधान रहें गुप्त शत्रुओं से बचें और कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझाएं। 19 तारीख को रहें ज़रा बचके।

सिंह राशि (24 जुलाई -21 अगस्त) सप्ताह के आरंभ में अत्यधिक भागदौड़ के कारण थकान का अनुभव करेंगे किंतु सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा। विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करने का अच्छा अवसर है लाभ उठाएं। सप्ताह के मध्य सामाजिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी पद और गरिमा की वृद्धि के योग। विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय अनुकूल। संतान संबंधी चिंता दूर होगी, प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें। 14 तारीख को रहें जरा बचके।

कन्या राशि (22 अगस्त- 21 सितम्बर ) सप्ताह के आरंभ से ही आय के स्रोत बढ़ेंगे। रुका हुआ धन वापस मिलने के संकेत। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से रुके हुए कार्यों का निपटारा होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहे गुप्त शत्रुओं से बचें। सप्ताह के मध्य यात्राओं की अधिकता रहेगी। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं दुर्घटना से बचें। जमीन जायदाद से जुड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा। वाहन खरीदने का संकल्प पूर्ण होने के संयोग। 16 तारीख को रहें जरा बचके।

तुला राशि (22 सितम्बर -23 ऑक्टोबर ) आपके लिए सप्ताह किसी वरदान से कम नहीं है सभी सोची समझी रणनीति कारगर सिद्ध होंगी। नया कार्य व्यापार आरंभ करना चाह रहें हों अथवा सरकारों से कार्य निकलवाना चाह रहें हों तो अवसर अति अनुकूल रहेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सहयोग मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें सामान चोरी होने से बचाएं। सप्ताह के अंत में किसी को भी अधिक कर्ज देने से बचें अन्यथा धन हानि की संभावना रहेगी। 19 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक राशि(24 ऑक्टोबर -21 नवंबर) संपूर्ण सप्ताह आपके लिए कामयाबियों की दृष्टि से उत्तम रहेगा। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बढ़ेंगे और सम्मान में वृद्धि भी होगी। आपके लिए गए निर्णय की सराहना भी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। दैनिक व्यापारियों के लिए भी समय अनुकूल तो रहेगा ही दिया हुआ धन भी वापस मिलने की उम्मीद। कोर्ट कचहरी के मामलों से भी अच्छे समाचार मिलेंगे। विदेश यात्रा अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना सफल रहेगा। 20 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु राशि (22 नवंबर -21 दिसम्बर) सप्ताह के आरंभ में षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं इसलिए कार्य क्षेत्र में विवादों से बचें प्रयास करें कि कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। सप्ताह के मध्य से सभी विषम परिस्थितियों से मुक्ति मिलेगी। धर्म-कर्म के मामलों में रुचि बढ़ेगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार में सर्विस आदि के लिए आवेदन करने की दृष्टि से सप्ताह का मध्य अति अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता दूर होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग। 15 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर राशि (22 दिसम्बर-20 जनवरी ) सप्ताह के आरंभ से ही ग्रह गोचर की अनुकूलता आपके लिए सुखद परिणाम वाली रहेगी। शादी विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से रिश्तों में मधुरता आएगी। व्यापारी वर्ग के लिए आय के स्रोत बढ़ेंगे। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है और कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं सावधान रहें। सप्ताहांत विदेशी व्यक्तियों से अच्छे समाचार की उम्मीद नौकरी हेतु आवेदन भी कर सकते हैं। विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करने का भी अवसर अनुकूल। 16 तारीख को रहें जरा बचके।

कुम्भ राशि (21 जनवरी-19 फरवरी ) संपूर्ण सप्ताह आपके लिए मिलाजुला फल कारक रहेगा इसलिए कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो बहुत सोच-विचार कर ही करें। गुप्त शत्रु की अधिकता रहेगी आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे और षड्यंत्र भी करते रहेंगे। सप्ताह के मध्य कार्य क्षेत्र का विस्तार होगा शादी विवाह की वार्ता भी सफल रहेगी। सरकार से जुड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा सप्ताहांत पुनः षड्यंत्र का शिकार होने से बचें निर्णय सावधानीपूर्वक करें। 18 तारीख को रहें जरा बचके।

मीन राशि (20 फरवरी-21 मार्च) सप्ताह का आरंभिक ग्रह गोचर आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता लाएगा। साहस पराक्रम की वृद्धि होगी और लिए गए निर्णय सराहनीय रहेंगे विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता प्राप्ति के योग। संतान संबंधी परेशानियां दूर होंगी। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है झगड़े विवाद से बचें। उच्चाधिकारियों से भी संबंध बिगड़ने न दें। अपने अधिकार का पूर्ण सदुपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो विषम परिस्थितियों पर विजय प्राप्त कर लेंगे। 20 तारीख को रहें जरा बचके।

Bebaak adda
Author: Bebaak adda

Subscribe us and do click the bell icon

Translate »