28 November 2021

bebaakadda

कहो खुल के

साप्ताहिक राशिफल

217 Views

आपके ग्रह-नक्षत्र 31 अगस्त 2020 से 06 सितंबर 2020

मेष राशि ( 22 march -20 अप्रैल) शुभ रंग – सफेद, शुभ अंक – 6, 15, 24 सप्ताह की शुरूआत और सप्ताह के मध्य में आपके द्वारा सोचे हुए, क्रियान्वित कार्य आपको सफलता प्रदान करेंगे। सप्ताह अन्त में लेन-देन के मामले में सतर्कता रखनी होगी, अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। स्वास्थ्य – इस सप्ताह स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतनी होगी। व्यवसाय – जिस अनुपात में आप व्यापार-व्यवसाय के लिए परिश्रम करेंगे, ग्रह-नक्षत्र उसी तेजी से इस सप्ताह आपको लाभ प्रदान करेंगे। यात्रा – यात्रा से लाभ प्राप्त होगा, नई योजनाएं फलीभूत होंगी। शिक्षा – वृष राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी अतः विद्यार्थियों को इस सप्ताह का पूर्ण लाभ उठाना चाहिए। उपाय – जीवन में सफलता के लिए वृष राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए शुक्र यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।
वृष राशि (21 अप्रैल-21 मई) शुभ रंग – हरा, शुभ अंक – 5, 14, 23 मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है, इस सप्ताह भाग्य का आपको भरपूर साथ प्राप्त होगा। कार्यों में सफलता, मन में उत्साह, धन का लाभ, आय के नवीन साधन, रूके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। मनोबल उंचा रहेगी, जिससे आपके कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य – स्वास्थ्य सुख उत्तम रहेगा। व्यवसाय – इस सप्ताह नौकरी करने वालों को नौकरी में पदोन्नति, व्यापारियों को व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। यात्रा – समीप दूर की यात्राएं लाभदायक रहेंगी। शिक्षा – विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत द्वारा लाभ प्राप्त होगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए मिथुन राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए बुध यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

मिथुन राशि (22 मई – 21 जून) शुभ रंग – हरा, शुभ अंक – 5, 14, 23 मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है, इस सप्ताह भाग्य का आपको भरपूर साथ प्राप्त होगा। कार्यों में सफलता, मन में उत्साह, धन का लाभ, आय के नवीन साधन, रूके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। मनोबल उंचा रहेगी, जिससे आपके कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य – स्वास्थ्य सुख उत्तम रहेगा। व्यवसाय – इस सप्ताह नौकरी करने वालों को नौकरी में पदोन्नति, व्यापारियों को व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। यात्रा – समीप दूर की यात्राएं लाभदायक रहेंगी। शिक्षा – विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत द्वारा लाभ प्राप्त होगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए मिथुन राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए बुध यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

कर्क राशि (22 जून -23 जुलाई )शुभ रंग – सफेद, शुभ अंक – 2, 11, 20, 29 कर्क राशि वालों के लिए ग्रह-नक्षत्रों का मिश्रित संकेत है। सप्ताह के मध्य में जहां भाग्य का साथ मिलेगा, वहीं सप्ताह अन्त में कार्य की प्रबलता रहेगी जिससे मन भटकेगा नहीं और कार्यों को पूर्ण करने में लगेगा। यही सप्ताह आपको अगले सप्ताह लाभ अवश्य प्रदान करके जाएगा, अतः उत्साह बनाए रखें। स्वास्थ्य – स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है।व्यवसाय – उत्तम व्यवसाय से मन की प्रसन्नता और धन लाभ की प्राप्ति होगी। यात्रा – सप्ताह के प्रारम्भ में वाहन सावधानीपूर्वक चलाऐं, यात्रा स्थगित कर सकते हों तो इस समय अवधि में अवश्य करें शिक्षा – विद्यार्थियों का मनोबल एवं परिश्रम इस सप्ताह उन्हें विशेष लाभ प्रदान करेगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए कर्क राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए चन्द्र यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

सिंह राशि (24 जुलाई -21 अगस्त) शुभ रंग – गहरा लाल, गुलाबी, शुभ अंक – 1, 10, 28 सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा होते हुए भी शुभ कार्यों में रूकावट डालने वाला है जो सप्ताह के मध्य में अवश्य ही विचलित कर परीक्षा लेगा। सप्ताह मध्य को छोड़कर बाकी दिन कार्य की प्रबलता रहेगी तथा भाग्य का साथ भी प्राप्त होगा। सप्ताह अन्त सुखद रहेगा जो आगामी सप्ताह के लिए कुछ खास लेकर आएगा। स्वास्थ्य – सप्ताह मध्य में विशेष सावधानी बरतें, शारीरिक शिथिलता एवं मानसिक उलझनों से बचना ही आपके लिए अच्छा होगा। व्यवसाय – मिश्रित व्यवसाय, इस सप्ताह लाभ-हानि बराबर रहेगी। यात्रा – सप्ताह मध्य चोट-चपेट की सम्भावनाओं से बचने के लिए वाहन धीमी गति से चलाऐं। शिक्षा – कर्म के साथ भाग्य का साथ विद्यार्थियों को सफलता दिलाएगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए सिंह राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए सूर्य यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

कन्या राशि (22 अगस्त- 21 सितम्बर ) शुभ रंग – हरा, शुभ अंक – 5, 14, 23 कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल प्रदान करने आ रहा है। सप्ताह की शुरूआत हर्षवर्धक है, लाभ की आशाएं बलवती रहेंगी, सप्ताह मध्य मनोरंजन कार्यों में व्यतीत होगाा, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अन्त में सावधानी बरतनी होगी। स्वास्थ्य – इस सप्ताह रोगों से छुटकारा मिलेगा। व्यवसाय – व्यवसायिक उतार-चढ़ाव बनी रहेगी, निर्णय लेने से पहले सोच-विचार अवश्य करें। यात्रा – यात्रा आवश्यक न हो तो सप्ताह के अन्त में स्थगित करें, और आवश्यक हो तो उपाय करके ही घर से निकलें अन्यथा चोट-चपेट के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। शिक्षा – विद्यार्थियों को आशातीत सफलता अवश्य मिलेगी। उपाय – जीवन में सफलता के लिए कन्या राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए बुध यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

तुला राशि (22 सितम्बर -23 ऑक्टोबर ) शुभ रंग – सफेद, शुभ अंक – 6, 15, 24 तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह पारिवारिक दृष्टिकोण से अति उत्तम रहेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, बिगड़े कार्य बनेंगे। सप्ताह प्रारम्भ एवं मध्य में सोचे हुए कार्य सम्पन्न होंगे, शत्रु निर्बल रहेंगे। स्वास्थ्य – स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यवसाय – सप्ताह अन्त में सुख-समृद्धि के साधन बढेंगे, व्यवसाय में लाभ, मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्राप्त होगा। यात्रा – दूर समीप की यात्राओं का योग बन रहा है जो लाभ प्रदान करेगा। शिक्षा – शिक्षा क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए कोई शुभ परिणाम सामने आएगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए तुला राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए शुक्र यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

वृश्चिक राशि(24 ऑक्टोबर -21 नवंबर) शुभ रंग – लाल, शुभ अंक – 9, 18, 27 वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का प्रारम्भ कलह, वाद-विवाद, मित्रों से मनमुटाव लेकर आ रहा है जिससे मन अशांत रहेगा, कार्य में विलम्ब हो सकता है, मन में संयम बनाकर चलना ही श्रेयस्कर होगा। सप्ताह मध्य व अन्त में परिश्रम के अनुपात में सफलता प्राप्त होगी। समय की अनुकूलता का लाभ उठाने से न चूकें। स्वास्थ्य – सप्ताह मध्य तक स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देना होगा। व्यवसाय – सप्ताह के अन्त में जो कार्य रूके हुए थे, वे पूरे होने लगेंगे, व्यापार, नौकरी में लाभ प्राप्त होगा, यात्रा – इस सप्ताह सभी यात्राऐं स्थगित करें। शिक्षा – इष्ट मित्रों के सहयोग से जहां मन प्रसन्न होगा वहीं शिक्षा के क्षेत्र में लाभ होगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए वृश्चिक राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए मंगल यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

धनु राशि (22 नवंबर -21 दिसम्बर) शुभ रंग – पीला, शुभ अंक – 3, 12, 21, 30 धनु राशि वालों के लिए पराक्रम में वृद्धि के साथ शुरू होगा यह सप्ताह, जिस भी कार्य में आपके पराक्रम के बल पर सफलता मिलनी होगी, वह सप्ताह के प्रारम्भ में अवश्य मिलेगी। सप्ताह मध्य में अकस्मात् किसी से धोखा खा सकते हैं, लेन-देन की मामलों में भी सतर्कता जरूरी है। सप्ताह के अन्त में कुछ सुकून प्राप्त होगा, मन पर दबाव कम रहेगा। स्वास्थ्य – शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम लेकिन मानसिक चिन्ताऐं बनी रहेंगी। व्यवसाय – व्यवसाय की स्थिति पहले से बेहतर होगी। यात्रा – यात्राऐं लाभप्रद रहेंगी। शिक्षा – पड़ाई करते समय मन को शांत रखने की कोशिश करें क्योंकि तनाव, क्लेश एवं अशांति के योग हैं। उपाय – जीवन में सफलता के लिए धनु राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए गुरू यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

मकर राशि (22 दिसम्बर-20 जनवरी )शुभ रंग – नीला, शुभ अंक – 8, 17, 26 मकर राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत एवं सप्ताह का मध्य जहां अनुकूल रहेगा, वहीं सप्ताह का अन्त परेशानियों की सौगात लेकर आ रहा है। सप्ताह की शुरूआत धनआगमन अथवा धन आने के मार्ग की रूकावटों को दूर करने से होगी। सप्ताह का मध्य मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्रदान करेगा। सप्ताह के अन्त में विपत्तियों का सामना करना पड़ सकता है, अधिकारी वर्ग के तनाव से बचें। स्वास्थ्य – स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। व्यवसाय – व्यवसाय उत्तम मगर परिश्रम अधिक करना होगा। यात्रा – यात्रा सुखद एवं धन लाभ, कार्य सिद्धि प्रदान करेगी। शिक्षा – विद्यार्थियों को एकाग्रता की कमी एवं मन के भटकाव के कारण तनाव रहेगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए मकर राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए शनि यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

कुम्भ राशि (21 जनवरी-19 फरवरी )शुभ रंग – नीला, शुभ अंक – 8, 17, 26 आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ शुरू होगा आपका यह सप्ताह जो पूरे सप्ताह आपके मन को संयमित एवं प्रफुल्लित बनाए रखेगा। इष्ट मित्रों का सहयोग आपके मनोबल को उंचा रखेगा। सप्ताह के अन्त परिश्रम के अनुपात में आपको भरपूर सफलता प्राप्त होगी। अनुकूल समय का लाभ अवश्य उठाऐं। स्वास्थ्य – स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यवसाय – व्यापार में नए कार्यों को क्रियान्वित करने का योग है, धन लाभ, आशानुकूल सफलता, लाभदायक योजना की प्राप्ति। यात्रा – यात्रा में सावधानी बरतें, इस सप्ताह यात्रा कार्य सिद्ध नहीं करेंगी। विद्यार्थियों – यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए सामान्य रहेगा। उपाय – जीवन में सफलता के लिए मकर राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए शनि यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

मीन राशि (20 फरवरी-21 मार्च) – शुभ रंग – पीला, शुभ अंक – 3, 12, 21, 30 प्रयास और प्रयत्न की सार्थकता के बावजूद महत्वपूर्ण कार्यों में विलम्ब होगा जिससे मन खिन्न रहेगा। सप्ताह मध्य से परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। सप्ताह के अन्त में धन का लाभ होने से लम्बित समस्याएं दूर होंगी, व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी, परिवार की समस्याएं सुलझेंगी। स्वास्थ्य – सप्ताह के प्रारम्भ में स्वास्थ्य प्रभावित रहेगाा, अतः खान-पान में विशेष सावधानी रखें। व्यवसाय – व्यापार में अनावश्यक खर्च हो सकता है, अतः जहां भी खर्च करें, सोच-विचार कर ही करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। यात्रा – यात्रा मंगलमय एवं सफलता की नई राह दिखाएगी। शिक्षा – विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय। उपाय – जीवन में सफलता के लिए मीन राशि वालों को चाहिए कि वह अपने राशि स्वामी की अनुकूलता के लिए गुरू यंत्र घर में स्थापित कर नित्य पूजा करें।

Bebaak adda
Author: Bebaak adda

    Subscribe us and do click the bell icon

    Translate »