27 June 2022

bebaakadda

कहो खुल के

झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल

 17,974 

झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के रांची समेत 25 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, 17  करोड़ रुपया से ज्यादा जब्त
बेबाक अड्डा, रांची/मुजफ्फरपुर/दिल्ली
प्रवर्त्तन निदेशालय (ED) की अलग-अलग टीम ने अवैध खनन मामले में झारखंड कैडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और राज्य की खनन सचिव पूजा सिंघल के सरकारी आवास, उनके पति अभिषेक के आवास सहित 25 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. यह छापेमारी झारखंड के रांची, धनबाद, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर और दिल्ली-एनसीआर में छापे मारे हैं. अफसर के करीबी चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार के घर से 17 करोड़ रुपये से ज्यादा जब्त किये गये हैं. देर रात सुरक्षाकर्मी कई बक्सों में भरकर इसे अपने साथ बसों में ले गये. कैश भारी मात्रा में होने के कारण गिनती के लिए नोट गिनने वाली कई मशीनों को लगाया गया. हालांकि, ईडी की ओर से कैश मिलने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के मधुबनी स्थित घर से पूजा सिंघल के ससुर कामेश्वर झा के यहां भी टीम के द्वाराा छापेमारी की गयी है.
पति के हॉस्पिटल में छापेमारी
रांची में कांके रोड के चांदनी चौक स्थित पंचवटी रेजिडेंसी के ब्लाक नंबर-9, लालपुर के हरिओम टावर स्थित नई बिल्डिंग, बरियातू के पल्स अस्पताल में छापेमारी की जानकारी मिली है. पल्स हॉस्पिटल पूजा सिंघल के पति और व्यवसायी अभिषेक झा का है.
चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार का कहना है कि 17 करोड़ रुपए कैश उनके हैं, जिन्हें वो अगले फाइनेंशियल ईयर में दिखाने वाले थे.
पूजा सिंघल के सभी मामलों की जांच हो रही है
ईडी ने मनरेगा घोटाले के एक मामले में झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर पूरे मामले की जानकारी से संबंधित शपथ पत्र दायर की थी. शपथ पत्र के माध्यम से कोर्ट को बताया गया था कि झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा में 18.06 करोड़ रुपए के घोटाले के वक्त वहां की डीसी पूजा सिंघल थीं.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि जब भाजपा राजनीतिक के अखाड़े में पार नहीं पाती है तो वह सरकारी मशीनरी का कथित सदुपयोग करने लगती है.

36