28 November 2021

bebaakadda

कहो खुल के

कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए सुबह- शाम खोले जाएंगे पार्क

219 Views
कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए सुबह- शाम खोले जाएंगे पार्क : डीसी
■ पार्कों में साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था व सौंदर्यीकरण का रखें विशेष रूप से ध्यान
■ पार्कों को पूर्ण रूप से रखें प्लास्टिक मुक्त रखने में सभी करे सहयोग
बेबाक अड्डा, देवघर
डीसी सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री द्वारा शहरी क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न पार्कों को निरीक्षण कर व्यवस्थाओं व सुविधाओं का जायजा लिया गया. उपायुक्त ने अटल शहरी परिवर्तन मिशन के तहत साहेब पोखर स्थित पार्क व सत्संग नगर स्थित सुरा तिलौना पार्क का निरीक्षण करते हुए पार्क में आने वाले लोगों को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई व सौंदर्यीकरण पर विशेष रूप से ध्यान देने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया.
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने पार्क संचालकों व सबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पार्क में जाने से पहले जिला प्रशासन की ओर से जारी नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य रूप लागू रखें. सबसे महत्वपूर्ण कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यहां आने वाले पर्यटकों, लोगों के लिए सामाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क लगाना अनिवार्य होगा. साथ ही यहां काम करनेवाले कर्मीयों को भी सुरक्षात्मक उपायों का पूरा खयाल रखने का निदेश दिया गया है. साथ ही पार्कों में घुमने के लिए आने वाले लोगों कीे सुविधा हेतु मासिक या वार्षिक पास की सुविधा को लागू करने की बात उपायुक्त द्वारा कही गयी.
उपायुक्त ने कहा कि पार्कों की खूबसूरती व सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखें और थोड़ा प्रयास करते हुए इसे और बेहतरीन बनाने का प्रयास करें. ताकि यहां आने वाले स्थानीय लोगों पर्यटकों को एक बेहतर व सुकून वाला माहौल मुहैया कराया जा सके. साथ ही पार्कों में लोगों की सुविधा के लिए छोटे स्तर पर कैफेटरिया की व्यवस्था व स्वच्छ शौचालय व पेयजल की व्यवस्था को दुरूस्थ करने का निदेश संबंधित अधिकारियेां को दिया.
*इस दौरान* नगर आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, नगर निगम के सहायक अभियंता वैदही शरण एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे
Bebaak adda
Author: Bebaak adda

    Subscribe us and do click the bell icon

    Translate »